मसल्स बनानी है तो दूध में अखरोट मिलाकर पीएं

814 Views

मसल्स बनानी है तो दूध में अखरोट मिलाकर पीएं

दूध हमेशा से स्वास्थ्य के लिए अच्छा माना जाता है। ऐसे में लोगों से कहा जाता है अगर मसल्स और हड्डियों को मजबूत करना है तो दूध जरूर पीये बहुत फायदा होगा। दूध के साथ अखरोट को मिला दिया जाए इसकी ताकत और ज्यादा बढ़ जाती है।

दूध में मौजूद प्रोटीन शरीर में आसानी से मिल जाता है। अमेरिकन जर्नल ऑफ फिजियोलॉजी की रिसर्च की माने तो दूध में मौजूद प्रोटीन बॉडी में आसानी से घुल जाते हैं। दूध में अखरोट का पेस्ट मिला दे और पीये तो इससे फायदा कई गुना होता है। इतना ही नहीं अखरोट वाले दूध में मुनक्का, बादाम और केसर मिलाकर पीने से पुरुषों की कमजोरी दूर होती है।
जानकारी के मुताबिक इसे आयुर्वेद में सीमेन की क्वालिटी इम्प्रूव करने की बात कही जाती है। अखरोट को रात में पानी में डालकर छोड़ दे। इसके बाद सुबह इसे पीसकर दूध में मिलाकर उबाल ले और फिर गुनगुना करके पीएं तो आपको खूब इसका फायदा मिलेगा। इससे अपके शरीर की मसल्स भी खूब बनती है और मजबूत होती है।

सिक्स पैक एब्स बनाने में भी यह ड्रिंक काफी असरदार होता है। इसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड्स होते हैं। यह इनफर्टिलिटी रिलेटेड प्रॉब्लम से बचाता है। इसमें कैल्शियम और फॉस्फोरस होता है। इससे हड्डियों की ताकत बढ़ती है और मजबूती मिलती है। इसका असर शरीर पर सात दिन में दिखने लगता है। किशमिश खाना सबके लिए फायदेमंद होता है लेकिन पुरुष अगर इसे खाये तो उसका भी फायदा होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *