Why AAP is far ahead of BJP and Congress in upcoming Delhi election 2020

दिल्ली के वर्तमान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) को अपने अन्य दो प्रतिद्वंद्वियों पर स्पष्ट बढ़त मिलती दिख रही है। मतदान 8 फरवरी को होना है और मतगणना 11 फरवरी को होनी है।

पोल में कहा गया है कि केवल एक प्रतिशत मतदाताओं ने दिल्ली के भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी को अगले मुख्यमंत्री के रूप में पसंद किया। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा केवल 0.2 प्रतिशत मतदाताओं के साथ तिवारी से भी पीछे हैं।

केजरीवाल आज एक परिपक्व राजनीतिज्ञ हैं क्योंकि पहले उन्होंने एक कार्यकर्ता के रूप में काम किया और अब, उन्होंने खुद को एक नेता के रूप में बदल दिया है। उसने दूसरों पर आरोप लगाने की अपनी नीति को रोक दिया है।

दिल्ली की जनता के बीच उनके ‘फ्री-बिजली-पनी’ के राजनीतिक चमत्कार ने उन्हें राजधानी के निचले और निम्न मध्यम वर्गों के साथ एक लोकप्रिय नेता बना दिया।

आप पार्टी ने MCD के स्कूल्ज में शिक्षा के क्षेत्र में बहुत अच्छा काम किया है. अस्पतालों में बेहतरीन सुविधा एंड मुफ्त दवाइयाँ दी जा रही हैं. इन सब कार्यो ने आप पार्टी को बहुत आगे पहुँचा दिया हैं और दिल्लीवासी का पसंदीदा मुख्यमंत्री.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com